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जिलाधिकारी टिहरी नितिका खंडेलवाल ने जनता मिलन कार्यक्रम में सुनी लोगों की समस्याएं

खबर सागर

जिलाधिकारी टिहरी नितिका खंडेलवाल ने जनता मिलन कार्यक्रम में सुनी लोगों की समस्याए

  1. मुख्यमंत्री आदेशानुसार, जनता से सीधे संवाद में दिखी प्रशासन की प्रतिबद्धता

टिहरी गढ़वाल जिलाधिकारी नितिका खंडेलवाल द्वारा सोमवार, 4 अगस्त 2025 को जिला सभागार नई टिहरी में आयोजित जनता दर्शन कार्यक्रम में जन सुनवाई की गई। इस मौके पर विभिन्न विभागों की 28 जन समस्याएं दर्ज की गई, जिनमें पुनर्वास, लोनिवि, नगरपालिका, जल संस्थान, वन विभाग आदि शामिल हैं।

जिलाधिकारी ने अधिकांश शिकायतों का निस्तारण करते हुए सीएम हेल्पलाइन और जनता दर्शन में प्राप्त लम्बित शिकायतों की भी समीक्षा की तथा सभी समस्याओं पर आवश्यक कार्यवाही करते हुए उनका शीघ्र समाधान करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये।

दर्ज शिकायतों में विकास खण्ड चम्बा के ग्राम कुठ्ठा निवासी भगवत सिंह रावत द्वारा अवगत कराया कि जाख-कुठ्ठा मोटर मार्ग पर पुस्ता टूटने व भू-स्खलन होने के कारण आवासीय भवन का आंगन क्षतिग्रस्त होने तथा मकान को खतरा होने की शिकायत पर लोनिवि को तत्काल आवश्य कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।
विकास खण्ड चम्बा के ग्राम भेडुडी निवासी पूर्णानन्द चमोली द्वारा प्रधान मंत्री आवास योजना के तहत निर्मित भवन जो कि मनरेगा के माध्यम वर्ष 2023-24 में बनाया गया है की मजदूरी व्यय भुगतान की मांग की, जिसपर जिलाधिकारी ने जिला विकास अधिकारी को जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। चम्बा नगर पालिका के वार्ड संख्या-02 के सभासद शक्ति प्रसाद जोशी द्वारा नगर पालिका परिषद क्षेत्रान्तर्गत बन्दरों के द्वारा आम जन मानस को क्षति पहुंचाने की शिकायत पर ईओ नगर पालिका चम्बा को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

विकासखण्ड भिलंगना के ग्राम अगुण्डा पो० थाती निवासी विशन सिंह रावत द्वारा वर्ष 2022 में सिंचाई विभाग द्वारा कराये गये निर्मित नहर का भुगतान न करने की शिकायत की, जिसपर एक सप्ताह में भुगतान करने के निर्देश सम्बन्धित विभाग को दिये। विकासखण्ड प्रतापनगर के पुजार गांव निवासी चवनी देवी द्वारा पुजारगांव भदूरा में कोटेश्वर मन्दिर मार्ग निर्माण से प्रार्थीनी के आवासीय भवन खतरे की जद में आने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने एसडीएम प्रतापनगर व ईई लोनिवि बौराड़ी को जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

इसके साथ ही जिलाधिकारी द्वारा सीएम हेल्पलाइन पोर्टल और जनता दरबार में दर्ज पिछली शिकायतो का निस्तारण करने हेतु सभी विभागाध्यक्ष को कार्यवाही करने के आदेश दिए। साथ ही अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोई भी व्यक्ति अपनी शिकायतों को लेकर बार बार किसी भी ऑफिस में ना आए, इसके साथ ही पोर्टल पर शिकायतों के अनुपालन दर्ज करना सुनिश्चित करें।

इस मौके पर सीडीओ वरुणा अग्रवाल, एडीएम अवधेश कुमार, एसडीएम संदीप, सीएमओ श्याम विजय, वरिष्ठ प्रबंधक पुनर्वास राकेश थपलियाल आदि उपस्थित रहे।

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